Best Love Story Novel in Hindi PDF | एक प्रेम कहानी मेरी भी {2024}

दोस्तों इस पोस्ट में Best Love Story Novel in Hindi PDF मुफ्त में उपलब्ध करवाई गयी है, जिसे आप पोस्ट में दिए गए डाउनलोड लिंक पर क्लिक करके आसानी से फ्री में डाउनलोड कर पाएंगे।

प्रेम कहानी मुख्यतः दो लोगो के प्यार में पड़ जाने और रिश्तो को चलाने में किये गए संघर्ष की कहानी होती है। लव स्टोरी में उन दोनों लोगो के अंतर्मन की भावना है, जो आपस में प्रेम के सम्बन्ध में बंधे हुए है। इस पोस्ट में प्रेम कहानी पर आधारित उपन्यास उपलब्ध करवाय गया है, जिसका हर एक बिंदु आपको पन्ने पलटने के लिए मजबूर कर देगा।

इस पोस्ट में प्रेम कहानी उपन्यास की पुस्तक Pdf फॉर्मेट में उपलब्ध करवाई गयी है। साथ ही इस पुस्तक के बारे में जानकारी प्रदान की गयी है। यदि आप प्रेम कहानी की इस पुस्तक से सम्बन्धित जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक जरूर ध्यानपूर्वक पढ़े।

Best Love Story Novel in Hindi PDF Details

Pdf TitleBest Love Story Novel in Hindi PDF
Language Hindi
CategoryBook
Total Pages182
Pdf Size2 MB
Download LinkAvailable

लेखक परिचय

रविंद्र सिंह बेस्टसेलिंग किताबो के लेखक है। रविंद्र सिंह द्वारा लिखी गयी उनकी पहली किताब आई टू हेड लव अ स्टोरी ने लाखो लोगो के दिलों को छुआ है। वे प्रारम्भ में उड़ीसा राज्य के के बुर्ला में अपना अधिकतर जीवन व्यतीत करने के बाद अब वे चंडीगढ़ में रह रहे है। लेखक एक सॉफ्टवेयर इंजिनियर के बतौर देश की जानी मानी आईटी कंपनियों में काम कर चुके है।

Romantic Novel in Hindi Pdf

यदि आप इसके अतिरिक्त और रोमांटिक लव स्टोरी को पढ़ना चाहते है, तो नीचे दी गयी सारणी में उपलब्ध कहानियों के Download Link क्लिक करके पढ़ सकते है और इन्हे मुफ्त में PDF फॉर्मेट में Download कर सकते है।

Story Name Total Pages PDF SizeDownload Link
Love Story106905 KBDownload
दुल्हन मांगे दहेज2021.36 MBDownload
Ek-Ladki2166.05 MBDownload

Best Love Story Novel in Hindi PDF | Summary

क्या तुमने अभी तक अपने मम्मी पापा से बात नहीं की है? शोना ! तुमने मुझसे वादा किया था कि तुम अब कर लोगी। यदि आपको यह आश्चर्य हो रहा है कि यह नया करेक्टर शोना कौन है तो तो वह मै हू। तथा जो मुझसे चिल्ला-चिल्ला कर पूछ रही है, वह मेरी ख़ुशी है, हा अब वो मेरी हो चुकी है।

हमे प्यार हो गया है। पहली बार टी सुनकर हमे अजीब लगता है न …..? तो क्या यह सब तब हुआ जब हम कॉलेज में साथ-साथ पढ़ते थे। बिलकुल नहीं मै तो उससे एक हजार मील दूर रहता था। क्या वह मेरी पहली नजर का प्यार है। बिलकुल नहीं क्योकि हमने तब तक कभी भी एक-दूसरे को देखा नहीं था।

जब इस तरह के सवाल मेरे दोस्त मुझसे पूछेंगे, तब मै उनको यह जवाब दूंगा (कुछ गंदे किस्म के सवाल भी थे जिन्हे फिलहाल आप नजरअंदाज कर दीजिये) लेकिन सबका आखरी सवाल सिर्फ एक ही था। क्या तूम पागल हो गए हो। मुझे पता नहीं है। ..फिर भी एक ऐसे आदमी से प्यार करना जिससे आप कभी भी मिले ही न हो, अपने आप में पागलपन ही है।

था उससे एक दिन शादी करने के फैसला करना उससे भी बड़ा पागलपन है। कभी मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे इस तरह का प्यार होने वाला है। ईमानदारी से कहु तो मैंने यह भी नहीं सोचा था कि मुझे प्यार भी होने वाला है। लेकिन अब मै काफी बदल चूका हु और मै वह आदमी नहीं रह गया था जो पहले हुआ करता था।

मुझमे और मेरे आस-पास में काफी कुछ बदल चूका था। केवल उसको फ़ोन करने के लिए मै अपने दोस्तों की बातचीत बीच में छोड़ने लगा था। मेरे महीने के खर्चे में मेरा फोन का बिल सबसे ऊपर आ गया था। उसने घर के किराये को भी पीछे छोड़ दिया था। मै अब प्रेमी जोड़ो को ध्यानपूर्वक देखने लगा था।

वे जिस प्रकार बाघों में बैठते थे, जिस प्रकार हाथो में हाथ मिलाते थे। जिस प्रकार कोयो लड़की अपने बॉयफ्रेंड को मोटरसाइकिल पर पकड़कर बैठती थी। मै इस बात को लेकर परेशान रहने लगा था कि मै कैसा लगता हूँ। ऑरकुट पर मैंने अपना स्टेट्स सिंगल से कमिटेड में बदल दिया था।

ऑफिस में बैठकर मै बिना किसी बात पर मुस्कराने लगता था। प्यार फिजाओ में था। हमारी कहानी कुछ अलग सी थी। 21 शताब्दी की एक प्रेम कहानी जिसकी बुनियाद आधुनिक संसार के गैजेट में थी। ग्राम बैल का शुक्रिया कि उन्होंने टेलीफ़ोन का अविष्कार किया जिससे उससे बात करने और उसे समझने में मदद की और आख़िरकार उसके प्यार में पड़ने में मदद की।

इस कहानी को पूरा पढ़ने के लिए पोस्ट में दी गयी Pdf को डाउनलोड बटन पर क्लिक करके आसानी से फ्री में डाउनलोड कर सकते है।

FAQ : Love Story Book in Hindi PDF

Best Love Story Novel in Hindi PDF कैसे डाउनलोड करें?

यदि आप लव स्टोरी की पुस्तक Pdf फॉर्मेट में डाउनलोड करना चाहते है तो पोस्ट में डाई गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके आसानी से फ्री में डाउनलोड कर सकते है।

सबसे शक्तिशाली प्रेम कौन है?

आत्म-प्रेम को सबसे शक्तिशाली प्रेम माना गया है। आत्म प्रेम के लिए लोग संघर्ष करते है। क्योकि आज के जमाने में आत्मप्रेम होना बहुत ही मुश्किल हो गया है।

किसके पास ज्यादा प्यार की भावना है?

ऐसा माना जाता है कि पुरुषो में प्रेम की भावना सबसे ज्यादा होती है। अधिकतर पुरुष जब प्यार में पड़ जाते है तब वे किसी भी महिला की तुलना में प्यार की अधिक भावना व्यक्त करते है। महिलाये यह सब जानते हुए भी और अधिक गिर जाती है।

बिना शर्त प्यार कौन करता है?

इस दुनिया में आपके माता-पिता बेमतिहा और बिना किसी शर्त और लोभ के आपसे सच्चा प्यार करते है। माता-पिता के अतिरिक्त आपका जीवन साथी भी हो सकता है, लेकिन यदि पहली प्राथमिकता की बात करें तो उस स्थान पर आपके माता-पिता आते है।

प्यार से बेहतर कौन सा रिश्ता है?

सम्मान को प्यार से बेहतर रिश्ता माना गया है।

कौन सा रिश्ता सबसे मूल्यवान है?

आपका स्वयम के साथ रिश्ता ही सबसे मूलयवान रिश्ता माना गया है।

Conclusion :-

इस पोस्ट में Best Love Story Novel in Hindi PDF मुफ्त मर उपलब्ध करवाई गयी है। साथ ही लव स्टोरी से सम्बन्धित जानकारी प्रदान की गयी है। उम्मीद करते है Romantic Novel in Hindi Pdf Free Download करने में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं हुई होगी।

यह पोस्ट आपको जरूर पसंद आयी होगी। यदि आपको Love Story Pdf in Hindi डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की समस्या आ रही हो तो कमेंट करके जरूर बताये। साथ ही को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Download More PDF :-

Leave a Comment